ताजा अपडेट के लिए टेलीग्राम चैनल जॉइन करें- Click Here
Career
Trending

Screen Overlay Detected क्या होता है, जानिए इसकी सम्पूर्ण जानकारी

Screen Overlay कैसे बंद करे

whatsApp चैनल जॉइन करें- Click Here

Screen Overlay Detected क्या होता है जानिए इसकी सम्पूर्ण जानकारी

हैलो दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम आपको Screen Overlay Detected क्या होता है जानिए इसकी सम्पूर्ण जानकारी के बारें में विस्तार से जानकारी देंगे तो आप इस लेख को आखिर तक पढ़ें। इस आर्टिकल को लास्ट तक पढ़ने के बाद आप Screen Overlay कैसे बंद करे इसके बारें मे अच्छे से समझ जाएंगे। यह भी पढ़ें – एंड्राइड मोबाइल का पैटर्न लॉक भूल जाने के बाद अनलॉक कैसे करें

Screen Overlay Detected क्या है?

स्मार्ट फोन को हम सभी के पास है, अगर आप भी स्मार्ट फोन चलाते समय किसी दूसरे एप्स का पॉपअप से परेशान है तो, इसी को Screen Overlay Detected कहा जाता है। यह समस्या तब आती है, जब हम एप्स इनस्टॉल करते समय इसकी परमीशन देते है, जिससे यह एक्टिव हो जाता है और जब हम कोई एप्स का प्रयोग कर रहे होते है, तो बीच में दूसरा एप्स का पॉप अप आ जाता है। इस पोस्ट मेन हम Screen Overlay Detected के विषय में विस्तार से जानेंगे।

यह भी पढ़ें – गूगल मैप (Google Map) से रास्ता कैसे पता करे

Screen Overlay Detected क्या होता हैं?

स्क्रीन ओवरले डिटेकटेड यह एप का पार्ट है, आप इसे एप का फीचर भी कह सकते है, इसकी सहायता से मोबाइल की स्क्रीन पर एक एप के ऊपर दूसरे एप की स्क्रीन रन होती है, यानि एक एप के ऊपर दूसरे एप का चलना स्क्रीन ओवरले (Screen Overlay) कहलाता है।

यह भी पढ़ें – मोबाइल हैंग (Mobile Hang) प्रॉब्लम कैसे सही करे

Screen Overlay कैसे बंद करें?

इसके लिए आपको नीचे दिये गए स्टेप को फॉलो करना होगा।

Step-1: Screen Overlay बंद करने के लिए आपको अपने Mobile की Settings में जाना होगा, वहां पर आपको एप्लिकेशन का विकल्प दिखाई देगा, आपको Application पर Click करना है।

Step-2: Application पर Click करने के बाद आपको एप्लीकेशन मेनेजर पर क्लिक करना है, अब आपके सामने मोबाइल में इनस्टॉल सभी एप्स दिखाई देंगे, यहाँ पर आपको ऊपर की और More के आप्शन पर क्लिक करना है, इसके बाद आपको Apps that Can Appear on The Top पर क्लिक करना है।

Step-3: कुछ मोबाइल फ़ोन में आपको Apps That Can Appear on The Top के स्थान पर Display Over Other Apps का आप्शन मिलेगा आपको उस पर Click करना है।

Step-4: इसके बाद आपको बहुत से एप्स दिखाई देंगे जो आपके मोबाइल में इनस्टॉल है, उन्ही के सामने टर्न ओन (Turn on) का आप्शन मिलेगा, आपको एक एक करके इन सभी आप्शन को टर्न ऑफ (Turn Off) कर देना है, इसके बाद आपको अपने मोबाइल में जितने भी एप्स ओपन है उन सभी एप्स को बंद करना है।

Step-5: कुछ मोबाइल में यह दूसरी तरह से हो सकते है, इसके लिए आपको Applications > Advanced > Special app Access > Display Over Other Apps इसके बाद एक-एक एप पर क्लिक करे और No सिलेक्ट करें।

Step-6: अब हो सकता है, कि कुछ एप्स काम न करे, तो उसके लिए आपको वापस आकर उस एप्स के सामने टर्न ऑन करना होगा।

मोबाइल एप को परमीशन

अब आपको दुबारा से मोबाइल की सेटिंग्स में जाना है और Applications पर Click करना है, इसके बाद आपको उस एप्स को सलेक्ट करना है, जिस एप्स में यह प्रॉब्लम आ रही थी उस एप्स में जाकर स्क्रीन ओवरले डिटेकटेड को force stop करे और फिर permission पर क्लिक करे, मोबाइल को रिस्टार्ट करे, अब यह प्रॉब्लम आपके सामने नहीं आएगी, इस तरह से आप अपने मोबाइल में यह सेटिंग कर सकते है।

यह भी पढ़ें – कंप्यूटर या लैपटॉप मे Hard Disk Partition कैसे करते है

निष्कर्ष: आज के इस आर्टिकल मे हमने आपको Screen Overlay Detected क्या होता है जानिए इसकी सम्पूर्ण जानकारी इसके विषय में विस्तार से जाना है, अगर आपको इस लेख से अच्छा नॉलेज व जानकारी मिली हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें।

हमारे पोर्टल SearchDuniya.In पर आप हर रोज करियर से जुड़ी जानकारी प्राप्त करने के लिए विजिट कर सकते है।

ये भी पढ़ें – कंप्यूटर पासवर्ड रिसेट कैसे करे

ये भी पढ़ें – डेली सरकारी जॉब की अपडेट यहां से देखें

ताजा अपडेट और करियर की जानकारी के लिए हमसे जुड़े

ताजा अपडेट और करियर की जानकारी के लिए टेलीग्राम चेनल से जुड़े Click Here
Search Duniya Home Click Here

ताजा अपडेट यहां देखें - Click Here
whatsApp चैनल जॉइन करें- Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button