ताजा अपडेट के लिए टेलीग्राम चैनल जॉइन करें- Click Here
Latest News

School Reopen News, स्कूल खुलने की तारीख घोषित, 7:30 से 1:00 तक स्कूल खुलेगा

School Open News, स्कूल कब से खुलेंगे

whatsApp चैनल जॉइन करें- Click Here

School Reopen News, स्कूल खुलने की तारीख घोषित, 7:30 से 1:00 तक स्कूल खुलेगा

School Reopen News, School Open News, School Kab Se Khulenge, Rajasthan School Reopen News, Rajasthan School Kab Se Khulege, School News, #SearchDuniya

स्कूल कब से खुलेंगे सभी परीक्षार्थी अब ये जानना चाहते है की स्कूल कब से शुरू होंगे इससे पहले स्कूलों को लेकर गर्मियों की छुट्टियां घोषित की गई थी ये छुट्टियाँ अब ख़त्म होनी वाली है. इसलिए सरकार हर वर्ष परीक्षाओं का आयोजन करके रिजल्ट जारी होने के बाद गर्मियों की छुट्टियां जारी करती है. अब इस वर्ष की छुट्टियाँ हो रही हा ऐसे में बच्चे अपने रिशेतेदाओं से गाँव व अपने घर वापस आ रहे है. वब फिर से रेगुलर पढाई शुरू होगा.

स्कूल छुट्टियां खत्म होने के बाद में विद्यार्थियों की दिनचर्या फिर से पहले की तहर ही सुबह उठाकर स्कूल जाना होगा व स्कूल से आने के बाद होम वर्क करना होगा. वर्तमान समय में अच्छी पढाई करना बहुत जरुरी है. इसलिए सभी बच्चों को अपना भविष्य बनाने के लिए स्कूल जाकर पढाई करना बहुत जरुरी है. कई बच्चे ऐसे होते है जो इतनी लम्बी छुट्टियों के बाद स्कूल जाने के लिए तैयार नहीं रहते है. इसलिए उन्हें समझकर स्कूल भेजना होगा.

सभी लेटेस्ट अपडेट के लिए आप टेलीग्राम से जुड़ें क्लिक करें – Click Here

देश के सभी राज्यों में गर्मियों की छुट्टियां घोषित की जाती है. आपको बता दें की ये छुट्टियाँ मार्च अप्रैल में परीक्षाएं समाप्त होने के बाद लगभग मई से जून तक चलती है. लेकिन अधिकतर स्कूलों में 15 जून के बाद में स्कूल से शुरू कर दी जाती है. ऐसे में अपने राज्य में स्कूल कब से खुलेगी इसकी जानकारी आपको इस लेख में दी गई है. इसके साथ ही आप ये भी जान सकेंगे की स्कूल कितने बजे से लेकर कितने बजे तक लगेगी.

Rajasthan School Reopen News

राजस्थान में इस वर्ष 17 मई से लेकर 23 जून तक छुट्टियां घोषित की गई है, इस लेख में आपको राजस्थान में 23 जून तक छुट्टियां है. राजस्थान में लगभग डेड महीने तक छुट्टियाँ दी गई है. अब राजस्थान में 24 जून से स्कूलों में जाना होगा. छत्तीसगढ़ में स्कूल 16 जून से शुरू होंगे. इसके साथ ही 16 जून से राज्य में नया सत्र लागु हो जायेगा इसी के साथ मध्य प्रदेश व कई अन्य राज्यों में भी 16 जून से स्कूल से शुरू हो रही है.

स्कूल का समय

स्कूल खुलने के बाद स्कूल का समय सुबह 7:30 से लेकर 1:00 तक रखा गया है यह समय 30 सितंबर के लगभग रहता है, इसके बाद नया टाइम टेबल जारी किया जाता है जो की सर्दियों के अनुसार रहेगा जिसमें लगभग 10:00 बजे से लेकर 4:00 बजे तक का टाइम टेबल रहता है. इस प्रकार अभी बच्चों को सुबह 7:30 बजे से 1:00 बजे तक स्कूल में पढाई करनी होगी.

Home page Click Here
Join Telegram Click Here

स्कूल खुलने का समय क्या है?

सुबह 7:30 बजे से 1:00 बजे तक स्कूल लगेंगे.

स्कूल कब से खुलेंगे?

16 जून से छतीसगढ़ व कुछ अन्य राज्यों में स्कूल खुल गया है.

राजस्थान में स्कूल कब से खुलेंगे?

राजस्थान में स्कूल 24 जून से खुलेंगे.

ताजा अपडेट यहां देखें - Click Here
whatsApp चैनल जॉइन करें- Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button