ताजा अपडेट के लिए टेलीग्राम चैनल जॉइन करें- Click Here
Latest News

Rajasthan Biparjoy Cyclone Red Alert : राजस्थान में आया तूफान इन जिलों में सबसे ज्यादा प्रभाव, ये रखे सावधानी

Rajasthan Biparjoy Cyclone Red Alert News, राजस्थान में बिपोर्जॉय तूफान ने किया प्रवेश

whatsApp चैनल जॉइन करें- Click Here

Rajasthan Biparjoy Cyclone Red Alert : राजस्थान में आया तूफान इन जिलों में सबसे ज्यादा प्रभाव, ये रखे सावधानी

बिपोर्जॉय तूफान भारत के कई हिस्सों को प्रभावित करने के बाद अब राजस्थान में भी प्रवेश कर रहा है इससे बहुत से क्षेत्र प्रभावित रहेंगे. इसी से साथ में सरकार ने अलर्ट जारी किया है और नागरिकों को सावधान रहने के लिए लिए भी कहां गया है इस तूफान के विषय में निचे विस्तार से जाने.

मौसम विभाग के अनुसार वर्तमान में चल रहे चक्रवात का प्रभाव राजस्थान में रहेगा. राजस्थान में यह चक्रवाती तूफान 16 जून से लेकर 19 जून तक रहेगा, जिसमें 16 जून से 18 जून तक कई जिलों में इसका प्रभाव देखने को मिलेगा. इस तूफान के चलते कई जिलों में भारी बारिश और तूफान की चेतावनी दी गई है इससे प्रभावित जिलों के नाम आपको निचे दिए गए है.

सभी लेटेस्ट अपडेट के लिए आप टेलीग्राम से जुड़ें क्लिक करें – Click Here

मौसम के अनुसार चक्रवात की शुरुआत 15 जून से शुरू होगी जो 19 जून तक रहेगी, इसका अधिक प्रभाव 16 से 18 जून के मध्य रहेगा इसमें भी 16 व 17 जून को जोधपुर जयपुर अजमेर और उदयपुर संभाग में भारी बारिश की संभावनाएं बताई जा रही है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मौसम विभाग के अनुसार के सभी संबंधित विभागों को बचाव एवं राहत कार्यों के लिए तुरंत तैयार रहने के निर्देश दिए गए हैं अशोक गहलोत ने कहा है कि जिन जिलों में प्रभावित होने की संभावनाएं हैं व आमजन के बचाव और राहत के लिए जिला प्रशासन 24 घंटे मुस्तैद रहे.

Rajasthan Biparjoy Cyclone Red Alert News

16 जून को बाड़मेर व जालौर जिले के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है, वहीं जैसलमेर जोधपुर पाली और जालौर में ऑरेंज अलर्ट है बीकानेर राजसमंद सिरोही उदयपुर जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है.

17 जून को बाड़मेर जोधपुर नागौर जालौर और पाली के लिए रेड अलर्ट है जारी किया गया है इसके अलावा जैसलमेर बीकानेर अजमेर राजसमंद सिरोही के लिए ऑरेंज अलर्ट बताया गया है. चूरू सीकर जयपुर, चित्तौड़गढ़ डूंगरपुर बांसवाड़ा के लिए येलो अलर्ट दिया गया है. अगर 18 जून की बात करे तो नागौर अजमेर जयपुर टोंक और सवाई माधोपुर के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है जबकि जोधपुर चूरु पाली भीलवाड़ा बूंदी दोसा अलवर करौली जिले के लिए येलोअलर्ट जारी किया गया है.

रखी जाने वाली सावधानियां

सरकार की तरफ से 52 टीम बनाकर तैनात की गई है, राज्य आपदा प्रतिसाद बल्कि प्रदेश में आठ कंपनियां हैं सभी संभाग में घायल पर यह कंपनियां तैनात हैं 12-12 जवानों की 52 टीम बनाकर यह तैनाती की गई है. ऐसे में आम नागरिकों को भी सुरक्षा का ध्यान रखना होगा. अधिक जानकारी के लिए क्लिक करें

Home page Click Here
Join Telegram Click Here

ताजा अपडेट यहां देखें - Click Here
whatsApp चैनल जॉइन करें- Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button