ताजा अपडेट के लिए टेलीग्राम चैनल जॉइन करें- Click Here
Latest News

Indira Gandhi Gas Cylinder Subsidy Yojana, परिवारों के बैंक खाते में ट्रांसफर किए 60 करोड़ रुपये

Rajasthan Sarkari Yojana Good News, राजस्थान के 14 लाख परिवारों के लिए आई खुशखबरी

whatsApp चैनल जॉइन करें- Click Here

Indira Gandhi Gas Cylinder Subsidy Yojana, राजस्थान के 14 लाख परिवारों के बैंक खाते में ट्रांसफर होंगे 60 करोड़ रुपये

Indira Gandhi Gas Cylinder Subsidy Yojana: CM अशोक गहलोत सोमवार को 14 लाख उपभोक्ताओं के खाते में इंदिरा गांधी गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना की सब्सिडी भेजेंगे। यह ट्रांसफर लाभार्थी उत्सव किया जाएगा।

सीएम अशोक गहलोत राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले अशोक गहलोत सरकार ने जनता को विशेष फायदे दे रही है। आज सोमवार 5 जून को राज्य में ‘लाभार्थी उत्सव’ मनाया गया है। इसी क्रम में राजस्थान के 14 लाख लाभार्थी परिवारों को इंदिरा गांधी गैस सिलेंडर योजना सब्सिडी का लाभ दिया जा रहा है। आज सीएम अशोक गहलोत लाभार्थियों के खातेओन मे सब्सिडी के 60 करोड़ रुपये भेजेंगे।

स सिलेंडर सब्सिडी योजना के लिए राज्य के 33 जिलों में लाभार्थी उत्सव का आयोजन किया गया है। यह राज्य स्तरीय कार्यक्रम जयपुर के ‘राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर’ में सीएम गहलोत की अध्यक्षता में आयोजित हो रहा है। मिली खबर के अनुसार इंदिरा गांधा गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना के तहत गहलोत सरकार 76 लाख उपभोक्ताओं को केवल 500 रुपये में गैस सिलेंडर उपलब्ध करवा रहे है।

लाभार्थियों से संवाद करेंगे राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत

संभावित रूप से लाभार्थी उत्सव के दौरान सीएम गहलोत 10 लाभार्थियों से संवाद भी करने वाले हैं। इस कार्यक्रम में महंगाई राहत कैंपों और सिलेंडर सब्सिडी अधिकारी के साथ-साथ योजनाओं के लाभार्थी भी मौजूद रहेंगे। अन्य जिलों के लाभार्थी वीडियो कॉन्फ्रेंस से भी उत्सव मेन जुड़ सकते है।

76 लाख परिवारों को मिलेगा इस योजना का लाभ

इस योजना का लाभ 76 लाख परिवारों को सरकार की और से दिया जाएगा, इंदिरा गांधी गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना के 22 लाख लाभार्थी उपभोक्ताओं ने अप्रैल 2023 में रिफिल बुकिंग करवाई है। इस योजना का लाभ कुल 76 लाख परिवारों को 500 रुपए में गैस सिलेंडर उपलब्ध करवाया जाएगा।

इस योजना का लाभ किनको मिलेगा

सरकार द्वारा Indira Gandhi Gas Cylinder Subsidy Yojana के तहत 500 रुपए में उज्जवला योजना के लाभार्थी परवारों के साथ ही बीपीएल श्रेणी के राशन कार्ड धारकों व गैस कनेक्शन धारक परिवार इस योजना का लाभ उठाने के लिए पात्र माने गए है। इस योजना में अपना रजिस्ट्रेशन करवाने के बाद गैस कंपनियों से मिले ट्रांजेक्शन डेटा के आधार पर महीने में दो बार उपभोक्ता के खाते में खुद जमा करने का प्रावधान रखा गया है।

Important Links

सरकारी योजनाओं की अपडेट मोबाइल पर पाने के लिए क्लिक करें Click Here
Official Website Click Here
नई योजनाओं के बारें में जाने Click Here
होम पेज Click Here

ये जरूर पढ़ें

5वीं 8वीं 10वीं 12वीं पास सभी छात्रों को मिलेगा फ्री लैपटॉप आवेदन शुरू

स्कॉलरशिप ऑनलाइन आवेदन कैसे करें जानिए

अब 100 यूनिट बिजली फ्री मिलेगी

ताजा अपडेट यहां देखें - Click Here
whatsApp चैनल जॉइन करें- Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button