ताजा अपडेट के लिए टेलीग्राम चैनल जॉइन करें- Click Here
Important InformationLatest News

BSNL 5G Network : कई महीनों तक चलेगा फ्री इंटरनेट, बीएसएनएल 5G की सुविधा का ऐसे उठाये फायदा

BSNL 5G Network Start

whatsApp चैनल जॉइन करें- Click Here

BSNL 5G Network : कई महीनों तक चलेगा फ्री इंटरनेट, बीएसएनएल 5G की सुविधा का ऐसे उठाये फायदा

BSNL 5G Network एयरटेल और जियो जैसे प्रमुख भारतीय दूरसंचार खिलाड़ियों ने दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई और अन्य सहित कई प्रमुख शहरों में अपनी 5जी सेवाएं पहले ही शुरू कर दी हैं, सरकारी टेलिकॉम कंपनी बीएसएनएल अब अपनी 5जी सर्विस लॉन्च करने की योजना बना रही है.

पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, केंद्रीय दूरसंचार मंत्री अश्विनी वैष्णव ने पुष्टि की है कि बीएसएनएल अप्रैल 2024 तक अपनी 5जी सेवाएं शुरू करने वाला है. नए लॉन्च किए गए बीएसएनएल 4जी नेटवर्क को अनुबंध के तहत ऑर्डर दिए जाने के एक साल के भीतर 5G में अपग्रेड करने की तैयारी है.

BSNL 5G Network Latest News

केंद्रीय दूरसंचार मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बताया है कि बीएसएनएल 5जी सेवाएं मार्च या अप्रैल 2024 से शुरू हो जाएंगी, आपको बता दें कि नेटवर्क अपग्रेडेशन का काम बहुत तेजी से चल रहा है. बीएसएनएल का 5G शुरू होने के बाद जियो और एयरटेल को टक्कर मिल सकती है.

सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) का फोर्थ जेनरेशन (4G) नेटवर्क जल्द लॉन्च हो रहा है. केंद्र सरकार के ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स (GoM) ने इसके लिए बड़ी IT कंपनियों में शामिल टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) की अगुवाई वाले कंसोर्शियम को एक लाख साइट्स के लिए इक्विपमेंट की सप्लाई के प्रपोजल को अनुमति दी है.

टाटा ग्रुप की कंपनी तेजस नेटवर्क को 4G/5G इक्विपमेंट के लिए 7,492 करोड़ रुपए का ऑर्डर मिला है. यह ऑर्डर टाटा ग्रुप की IT कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) ने दिया है.

तेजस नेटवर्क ने बताया कि BSNL ने पैन-इंडिया 4G/5G नेटवर्क के लिए रेडियो एक्सेस नेटवर्क (RAN) इक्विपमेंट की सप्लाई, सपोर्ट और एनुअल मेंटेनेंस सर्विसेस के लिए TCS के साथ एक कॉन्ट्रैक्ट साइन किया है। इसके तहत हम देशभर के 1 लाख साइटों में इक्विपमेंट सप्लाई करेंगे, जिसे कैलेंडर ईयर 2023-24 तक पूरा किया जाएगा.

75 से अधिक देशों में सर्विस प्रोबाइड करती है कंपनी

तेजस नेटवर्क 75 से अधिक देशों में टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर, इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर, सेफ्टी और सरकारी संस्थाओं के लिए वायरलेस और वायरलेस नेटवर्किंग प्रोडक्ट बनाती है.

Join Telegram Chennal Click Here
Latest Sarkari Update Click Here
Home Page Click Here

ताजा अपडेट यहां देखें - Click Here
whatsApp चैनल जॉइन करें- Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button