ताजा अपडेट के लिए टेलीग्राम चैनल जॉइन करें- Click Here
Latest News

बालकनाथ को मिलेगा राजस्थान का ‘राज’? CM पद पर क्या बोले बाबा

राजस्थान के मुख्यमंत्री कौन बनेंगे

whatsApp चैनल जॉइन करें- Click Here

बालकनाथ को मिलेगा राजस्थान का ‘राज’? CM पद पर क्या बोले बाबा

राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों के लिए 25 नवंबर को मतदान होने के बाद 3 दिसंबर 2023 को नतीजे जारी कर दिये गए है। राजस्थान में इस बार बीजेपी ने काफी सीटें प्राप्त की है इसलिए अब अपनी सरकार बनाएगी। अब ऐसे में जनता का एक ही सवाल है की मुख्यमंत्री पद पर कौन बैठेगा। यानि की अब राजस्थान के मुख्यमंत्री कौन बनेंगे आइये जानते ही सूत्रों से मिली जानकारी

बालकनाथ को मिलेगा राजस्थान का ‘राज’? CM पद पर क्या बोले बाबा

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 में फिर से रिवाज कायम रहा है। बीजेपी ने अपना बहुमत हासिल किया है। वहीं कांग्रेस के 25 में से 17 मंत्री चुनाव हार गए हैं। राजस्थान में बीजेपी की जबर्दस्त जीत के बाद मुख्यमंत्री पद की दौड़ में बाबा बालकनाथ का नया नाम बहुत मजबूती से उभरा है, लेकिन इस पर खुद बाबा क्या सोचते हैं, उन्होंने आज मीडिया कर्मियों से बातचीत में इसका स्पष्ट जवाब दिया है। बीजेपी नेता महंत बालकनाथ ने मीडिया के सवालों पर कहा कि मैंने अपना जीवन लोगों और पार्टी की सेवा के लिए समर्पित कर दिया है।

राजस्थान की झालरापाटन सीट से पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राज चुनाव जीत गई हैं, वहीं आमेर सीट से चुनाव लड़ रहे भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया हार गए हैं। कांग्रेस की बात करें तो सरदारपुरा सीट से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत चुनाव जीत गए हैं। वहीं टोंक सीट से कांग्रेस नेता सचिन पायलट जीत गए हैं। राजस्थान की 200 में से 199 सीटों के लिए 25 नवंबर को वोट डाले गए थे।

राजस्थान में 25 नवंबर को हुए चुनाव में 75.45 प्रतिशत मतदान हुआ था। राजस्थान चुनाव 2023 के लिए राज्य की कुल 200 में से 199 विधानसभा सीटों के लिए आज मतगणना हो रही है। मतगणना के लिए सुरक्षा के कड़े इंंतजाम किए गए थे। काउंटिग के लिए 2524 टेबल लगाई गई थीं। राजस्थान चुनाव की 199 विधानसभा सीटों के लिए सभी 36 केंद्रों पर मतगणना के लिए 1121 एआरओ की ड्यूटी लगाई गई थी। राजस्थान में 25 नवंबर को हुए चुनाव में 75.45 प्रतिशत मतदान हुआ था।

‘मैंने अपना जीवन लोगों और पार्टी की सेवा के लिए समर्पित कर दिया’

राजस्थान के सीएम पद के उम्मीदवारों में से एक माना जा रहे बीजेपी नेता महंत बालकनाथ ने मीडिया के सवालों पर कहा कि मैंने अपना जीवन लोगों और पार्टी की सेवा के लिए समर्पित कर दिया है। अगर मुख्‍यमंत्री बनेंगे तो इस सवाल पर बाबा बालकनाथ ने कहा क‍ि ये मेरा विषय नहीं है, मेरा काम चुनाव जीतकर देना था और अब आगे सेवा करेंगे।

कन्हैया लाल की हत्‍या के मामले में हम न्याय तक पहुंचेंगे : बाबा बालकनाथ

भाजपा नेता बाबा बालकनाथ ने कन्हैया लाल की हत्‍या के सवाल पर कहा क‍ि इस मामले में हम बिल्कुल न्याय तक पहुंचेंगे। उन्‍होंने कहा क‍ि प‍िछली कांग्रेस सरकार के दौरान राज्‍य में महिलाओं के साथ अत्याचार हुआ है। उन्‍होंने कहा क‍ि गैंग्स्टर बदमाश अब देखिएगा ढूंढते भी नहीं मिलेंगे और जनता के साथ न्याय होगा।

भाजपा की आसान जीत पर बोले बाबा बालकनाथ

बाबा बालकनाथ ने कहा कि भाजपा की आसान जीत का कारण यह है कि लोग कांग्रेस से छुटकारा पाना चाहते थे। उन्होंने भ्रष्टाचार, महिलाओं पर अत्याचार और बढ़ते अपराधों को लेकर राजस्थान कांग्रेस पर निशाना साधा।

ताजा अपडेट यहां देखें - Click Here
whatsApp चैनल जॉइन करें- Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button