ताजा अपडेट के लिए टेलीग्राम चैनल जॉइन करें- Click Here
Latest News

Sahara India Refund Claim Second Kist : सहारा इंडिया निवेशको के लिए दूसरी किस्त को लेकर आई खुशखबरी

सहारा इंडिया निवेशको के लिए बड़ी खुशखबरी, अब दूसरी किस्त के लिए करें अप्लाई

whatsApp चैनल जॉइन करें- Click Here

Sahara India Refund Claim Second Kist : सहारा इंडिया निवेशको के लिए दूसरी किस्त को लेकर आई खुशखबरी

Sahara India Refund Claim Second Kist : सहारा इंडिया के मालिक सुब्रत राय जी देश के सबसे जाने-माने बिजनेसमैन थे। मेटास्टैटिक मैग्नीशि, हाइपरटेंशन और डायबिटीज से पीड़ित सुब्रत राय सहारा दुनिया छोड़ दिए। इन बीमारियों की वजह से उनका कार्डियो रेसपिरेट्री अरेस्ट के कारण 14 नवंबर 2023 को रात 10:30 बजे निधन हो गया।

अब पैसों के लिए सभी निवेशकों को चिंता हो रही है, ऐसे में निवेशकों के लिए खुशखबरी देने जा रहा हूँ, सहारा रिफ़ंड पोर्टल पर पहली किस्त के लिए आवेदन किया था। अब ऐसी खबर वायरल हो रही है की सहारा इंडिया की दूसरी किस्त 50000 की किस्त के लिए ऑनलाइन आवेदन सहारा पोर्टल पर शुरू होने वाले है। आइये जानते है इस अपडेट को विस्तार से।

Sahara India Refund Claim Second Kist

सहारा इंडिया देश की बहुत ही जानी मनी कंपनी हुआ करती थी जिसमें देश के हर कौने से लोगों ने भर भर कर पैसा लगाया था। अब उस पैसे पर कंपनी कब्जा करके बैठ गई है। और लोगों को पैसे मिलने की समय अवधि पूरी होने के बाद भी पैसे मिलने का नाम नहीं ले रही है। लोगों को अपना पैसा अभी तक मिल जाना चाहिए था। इसको लेकर सोशल मीडिया पर कई खबरें वायरल हो रही है जैसे की निवेशकों का पैसा सहारा ऑफिस के माध्यम से मिलेगा। इसी बीच यह भी खबर सामने आई की निवेशकों का पैसा के लिए सहारा रिफंड के माध्यम से अब दूसरी किस्त के लिए आवेदन करने पर 50,000 रुपए दिये जाएंगे। यह बात बिलकुल सही ही की सहारा इंडिया रिफंड पोर्टल के माध्यम से अब उन लोगों को मौका मिओलेगा जिंका पैसा 50000 तक सहारा इंडिया में फंसा हुआ है। हम यहाँ पर पूरी खबर जानते है।

एक न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक आप सभी को बता दे की सहारा ग्रुप से पैसे वापस लेने के लिए केंद्र सरकार एक बार फिर से सुप्रीम कोर्ट का रुख करने वाली है। जी हां आपने सही सुना सहारा भुगतान पर मंत्री बीएल वर्मा जी के द्वारा यह बड़ा संदेश लोगों के ही लिए पहुंचाया गया है।

सहारा भुगतान पर क्या बोले मंत्री बीएल वर्मा

स्वीकारता राज्य मंत्री बीएल वर्मा जी ने हाल ही में राज्यसभा में सहारा इंडिया को लेकर एक नया बयान जारी किया था। इसके बाद उन्होने कहाँ था की सहकारिता मंत्रालय के द्वारा निवेशकों के लिए जो पोर्टल की शुरूआत किया गया है उसे पोर्टल पर अब तक 3 करोड़ निवेशकों ने रजिस्ट्रेशन करवाया है। इन निवेशकों के कुल मिलाकर लगभग 80000 करोड रुपए क्लेम डाला गया है मतलब की इतना पैसा निवेशकों को लौटना है लेकिन इस 5000 करोड़ से पूरा नहीं होगा इसलिए और भी पैसे की मांग के लिए अब सहकारिता मंत्रालय सुप्रीम कोर्ट का रुख करेंगे।

ये 5000 करोड़ रुपए खत्म होने के बाद सरकार फिर से सुप्रीम कोर्ट जाएगी और वहां से पैसे की मांग करेगी उसके आधार पर आगे की कार्यवाही की जाएगी फिलहाल दूसरी किस्त को लेकर केंद्र सरकार के तरफ से अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। ऐसे में ये भी हो सकता है की जल्द ही नई डेट घोषित हो सकें।

ये भी पढ़ें >>> Sahara India सहारा इंडिया का पैसा भुगतान को लेकर अभी अभी आई बड़ी खबर

सहारा इंडिया आवश्यक लिंक

Sahara Refund Payment Status Click Here
Sahara India Second Kist Apply Click Here
Sahara India Refund Form Rejected List Click Here
Sahara Refund Form Click Here
Join Telegram Click Here

डिस्क्लेमर : इस लेख में दी गई जानकारी आपको इंटरनेट व सोशल मिडिया के आधार पर बताई गई है. searchduniya.in किसी प्रकार का कोई दावा नहीं करती है.

सहारा इंडिया निवेशको को दूसरी किस्त कब मिलेगी?

जल्द ही सरकार व सहारा इंडिया द्वारा दूसरी किस्त को लेकर अपडेट जारी की जाएगी।

सहारा इंडिया निवेशको को दूसरी किस्त के लिए क्या करना होगा?

सहारा इंडिया निवेशको दूसरी किस्त के लिए पहली किस्त की तरह ही पोर्टल पर जाकर आवेदन करना होगा।

ताजा अपडेट यहां देखें - Click Here
whatsApp चैनल जॉइन करें- Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button