ताजा अपडेट के लिए टेलीग्राम चैनल जॉइन करें- Click Here
Latest News

Railway Group D Bharti 2023, रेलवे में लगभग 250903 पदों पर भर्ती को लेकर लेटेस्ट अपडेट जारी

Railway Group D Bharti 2023, Railway Group D Bharti 2023

whatsApp चैनल जॉइन करें- Click Here

Railway Group D Bharti 2023, रेलवे में लगभग 250903 पदों पर भर्ती को लेकर लेटेस्ट अपडेट जारी

Railway Group D Vacancy 2023 Latest Update: लवे में लगभग 250903 पदों पर भर्ती, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने भर्ती का दिया आदेश यहां पर हम रेलवे भर्ती को लेकर आई लेटेस्ट अपडेट के बारें में जानेंगे.

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करें – Click Here

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने रेलवे विभाग में होने वाली भर्तियों को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहां है की रेलवे विभाग (रेलवे भर्ती बोर्ड) में नौकरियों के लिए लाखों पद खली पड़े है. इन पदों को भरने के लिए भर्ती की तैयारियों के लिए गाइडलाइन भी जारी कर दी गई है.

आपकी जानकारी के लिए बड़ा दें की रेलवे विभाग (रेलवे ग्रुप डी भर्ती) में भर्ती का लाखों उम्मीदवार लम्बे समय से इंतजार कर रहे है. हालांकि अब ये इंतजार जल्द ही ख़त्म होने वाला है. आइये जानते है भारतीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने रेलवे ग्रुप डी की भर्तियों को लेकर संसद में क्या कहा और ये भर्तियां कब होंगी.

रेलवे भर्ती पर राज्यसभा में बोले रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने राज्यसभा में भाषण देते हुए कहा कि रेलवे विभाग में लाखों की संख्या में भर्तियां की जा रही हैं. इस दौरान रेल मंत्री ने रेलवे अधिकारियों को भर्ती के लिए अपनी तैयारियों में तेजी लाने के निर्देश जारी किए हैं.

उन्होंने कहा कि इस भर्ती के माध्यम से भारत में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं को रोजगार मिलेगा. वहीं, रेल मंत्री ने भी अधिकारियों को इस भर्ती (रेलवे ग्रुप डी भर्ती) के लिए जल्द से जल्द नोटिफिकेशन जारी करने के दिशा-निर्देश जारी किए हैं.

Railway Group D Recruitment : इतने पदों पर निकलेगी भर्तियां

भारतीय रेलवे (भारतीय रेलवे भर्ती) में वर्तमान में करीब 2.5 लाख रिक्तियां हैं. जहां ग्रुप ए और बी में करीब 2070 सीटें खाली हैं. वहीं ग्रुप सी में सभी जोन को मिलाकर करीब 2,48,895 पद खाली हैं. वहीं अगर जोन के अनुसार देखें, तो उत्तरी जोन में कुल 32,468 पदों पर भर्ती (RAILWAY BHARTI) की जायेगी.

पूर्वी जोन में 29,869 और पश्चिमी जोन में 25,597 और सेंट्रल जोन में करीब 25,281 पदों पर भर्ती होगी. बता दें कि इस भर्ती में सुरक्षा कर्मचारी, टिकट कलेक्टर और सहायक स्टेशन मास्टर सहित कई पदों पर भर्ती की जायेगी.

Railway Group D Bharti 2023 का नोटिफिकेशन कब जारी होगा

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने रेलवे ग्रुप डी की भर्ती के नोटिफिकेशन जारी करने के निर्देश दिया है, लेकिन अभी तक इसकी अधिकारिक डेट जारी नहीं की गई है. सूत्रों से मिली जानकारी को सही माने तो लगभग 2 लाख 50 हजार से भी अधिक पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है. लेकिन इसके लिए अभी उम्मीदवारों को कुछ समय के लिए इंतजार करना होगा.

Railway Group D Bharti 2023 Important Links

Official Website Click Here
Home Page Click Here
Latest Job Update Click Here
Join Telegram Click Here

ताजा अपडेट यहां देखें - Click Here
whatsApp चैनल जॉइन करें- Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button