ताजा अपडेट के लिए टेलीग्राम चैनल जॉइन करें- Click Here
Latest News

Free Jio Air Fiber 5G: अब सभी फोन में मुफ्त चलेगा 5G, जिओ ने लॉन्च किया 5G डिवाइस

Free Jio Air Fiber 5g Price in India

whatsApp चैनल जॉइन करें- Click Here

Free Jio Air Fiber 5G: अब सभी फोन में मुफ्त चलेगा 5G, जिओ ने लॉन्च किया 5G डिवाइस

जियो हाल ही में मिली खबरों के अनुसार जल्द ही जियो की एयर फाइबर सर्विस लॉन्च हो सकती है. Free Jio Air Fiber 5G कंपनी ने इस सर्विस का पायलट प्रोजेक्ट चला रही है. इसमें यूजर्स को 1Gbps तक की स्पीड बिना किसी फाइबर केबल के मिलेगी. इस सर्विस को कंपनी दो वेरिएंट में लॉन्च कर सकती है. इसमें एक पोर्टेबल वाईफाई ऑप्शन होगा, जबकि दूसरा फिक्स्ड वर्जन होगा. इस लेख में आपको विस्तार से जानकारी दी गई है. आप सभी लेटेस्ट अपडेट सबसे पहले पाने के लिए टेलीग्राम से जुड़ सकते है.

हमारे ऑफिशियल टेलीग्राम से जुड़ें – Click Here

Free Jio Air Fiber 5g Price in India

रिलायंस जियो की तरफ से जियो एयर फाइबर की जानकारी पिछले साल की एजीएम मीटिंग में दी गई थी. जियो के फैंस बेसब्री से इस डिवाइस का इंतजार कर रहे हैं. माना जा रहा है कि कंपनी जल्द ही Free Jio Air Fiber 5G डिवाइस से इंतजार खत्म करके इसे लॉन्च कर सकती है. इसमें यूजर्स को बिना तार के इंटरनेट की सुविधा मिलेगी.

Jio Air Fiber Installation Charges

रिलायंस जिओ इंडस्ट्रीज ने Jio AirFiber सर्विस को पिछले साल हुई AGM में पेश किया था. इसके नाम से ही साफ होता है, कि ये सर्विस यूजर्स तक फाइबर जैसी सुविधा वायरलेस तरीके से पहुचाई जायेगी. इसके लिए कंपनी 5G एंटीना का इस्तेमाल कर सकती है. Free Jio Air Fiber 5g पर यूजर्स को 1Gbps तक की स्पीड मलने की सम्भावना है. हालांकि, Jio Air Fiber सर्विस की लॉन्चिंग की कोई आधिकारिक डेट जारी नहीं की गई है. रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी जल्द ही Free Jio Air Fiber 5g सर्विस को लॉन्च कर सकती है. इस सर्विस को लोंच होने के बाद यूजर्स एक अच्छी इन्टरनेट सर्विस का फ़ायदा उठा सकते हैं

Jio Air Fiber क्या है?

मिली जानकारी के अनुसार जियो का Jio AirFiber डिवाइस एक पोर्टेबल डिवाइस की तरह होगा. जैसा की नाम से ही पता चलता है. यह डिवाइस वायरलेस इंटरनेट की सुविधा देगा. बताया जा रहा है कि जियो Free Jio Air Fiber 5G एंटीना का इस्तेमाल करेगी. जिससे यूजर्स को इंटरनेट की तेज कनेक्टिविटी मिलेगी Jio AirFiber से हमें 1Gbps तक की तेज स्पीड मिल सकती है.

फिलहाल अभी Jio AirFiber की कीमत का खुलासा नहीं किया गया है. लेकिन अगर जियो के ट्रैक रिकॉर्ड को देखें तो कंपनी इससे काफी सस्ते दाम में उपलब्ध करा सकती है. इस डिवाइस में कई तरह की कनेक्टिविटी सुविधाएं भी मिलेंगीं. आप जियो एयर फाइबर में सिम का इस्तेमाल कर पाएंगे और साथ ही इसमें सेट-टॉप बॉक्स भी लगा सकते हैं.

Jio AirFiber सर्विस की कीमत?

रिपोर्ट्स की मानें तो Jio की अपकमिंग सर्विस नवंबर या दिसंबर में लॉन्च हो सकती है. YouTube पर इसका एक वीडियो भी मौजूद है. इसमें Jio AirFiber की अनबॉक्सिंग और इंस्टॉलेशन दिखा गया है. रिलायंस कंपनी Jio Air Fiber सर्विस को पायलट प्रोजेक्ट के तहत पिछले कुछ वक्त से टेस्ट कर रही है.

वीडियो के अनुसार, ये सर्विस दो वेरिएंट में लॉन्च हो सकती है. इसमें एक पोर्टेबल Wi-Fi राउटर मिलेगा. वहीं दूसरा नॉन-पोर्टेबल वर्जन होगा, जो Wi-Fi 6 सपोर्ट के साथ आएगा. Free Jio Air Fiber 5g इसकी कीमत लगभग 5500-6000 रुपये के बीच हो सकती है. आपको बता दें की, अभी तक इसकी आधिकारिक कीमत सामने नहीं आई है. जिओ ईयर फाइबर की कोई भी अपडेट सामने आती है, तो इसकी जानकारी आपको यहां उपलब्ध करवा दी जाएगी.

Jio Air Fiber Buy Online

Reliance AGM 2023: रिलायंस की सालाना होने वाली एनुअल जनरल मीटिंग यानी AGM कल 28 अगस्त 2023 को होने जा रही है. यह कंपनी का सबसे बड़ा इवेंट होता है. इसमें लाखो लोग लंबे समय से AGM 2023 का इंतजार कर रहे थे. जो अब लगभग खत्म ही होने वाला है। कंपनी इस इवेंट में कई सारे नए प्रोडक्ट को लॉन्च करती है, और साथ ही अपनी फ्यूचर प्लानिंग को भी फैंस के साथ शेयर करती है. माना जा रहा है कि रिलायंस के होने वाले इवेंट में Free Jio Air Fiber 5G को भी लॉन्च कर सकती है.

AGM Invent 2023 में हो सकती हैं कई घोषणाएं

28 August को होने वाला इवेंट रिलायंस का 46वां AGM इवेंट हैं. वैसे तो इस इवेंट में कई बड़ी घोषणाएं रिलायंस की तरफ से की जा सकती है. लेकिन सबसे ज्यादा एक्साइटमेंट लोगों में जियो एयर फाइबर डिवाइस को लेकर ही है. इसमें यूजर्स को अब तक की सबसे तेज इंटरनेट कनेक्टिवीट मिल सकती है. कंपनी इस इवेंट में जियो फोन और Jio 5G डाटा प्लान को भी लॉन्च कर सकती है.

Jio Air Fiber 5g Price in India

मतलब हैं, कि अभी यूजर्स सिर्फ स्मार्टफोन में ही 5G इंटरनेट का इस्तेमाल कर पाते हैं. लेकिन जल्द ही जियो एयर फाइबर में भी 5G सर्विस का उपयोग कर सकेंगे. जियो एयर फाइबर में यूजर्स को एक 5G सिम लगाना होगा जिसके बाद आसानी से हाई स्पीड में इंटरनेट का फायदा उठाया जा सकेगा. जियो एयर फाइबर में यूजर्स को दो तरह के ऑप्शन मिलेंगे. आप केबल के जरिए भी नेट चला सकेंगे जबकि आप वॉयरलेस ऑप्शन भी चुन सकते हैं. वायरलेस जियो एयर फाइबर डिवाइस को आप कहीं भी शिफ्ट कर सकेंगे.

Official Website Click Here
Join Telegram Click Here
Latest Sarkari Yojana Click Here

ताजा अपडेट यहां देखें - Click Here
whatsApp चैनल जॉइन करें- Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button