ताजा अपडेट के लिए टेलीग्राम चैनल जॉइन करें- Click Here
Latest News

Army Agniveer Vacancy अग्निवीर के 25000 पदों पर 10वीं 12वीं के लिए भर्ती, यहां से देखें भर्ती की पूरी जानकारी

Army Agniveer Vacancy 2024 Online Apply

whatsApp चैनल जॉइन करें- Click Here

Army Agniveer Vacancy अग्निवीर के 25000 पदों पर 10वीं 12वीं के लिए भर्ती, यहां से देखें भर्ती की पूरी जानकारी

शिक्षित बेरोजगार युवा जो जॉब या नौकरी का इंतजार कर रहे है, वे Army Agniveer Vacancy इंडियन आर्मी अग्निवीर भर्ती का मौका 25000 पदों पर आवेदन करके नौकरी प्राप्त कर सकते है। इस भर्ती के लिए 10वीं और 12वीं पास आवेदन कर सकते है। इंडियन आर्मी अग्निवीर भर्ती का लेटेस्ट नोटिफिकेशन आपको नीचे बताया गया है।

आर्मी अग्निवीर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 13 फरवरी से लेकर 22 मार्च 2024 तक कर सकते है। इसलिए सरकारी नौकरी व जॉब का इंतजार कर रहे सभी युवाओं को पूरी जानकारी जरूर चेक कर लेनी है।

इंडियन अग्नि वीर भर्ती आवेदन शुल्क

देश के सभी कक्षा 10वीं और 12वीं पास युवाओं के लिए बहुत खुशी की बात है की उनके लिए सरकार ने 25000 पदों पर ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 13 फरवरी 2024 को शुरू कर दी गई है। इस भर्ती के लिए सभी अभ्यर्थी 550 रुपए का आवेदन शुल्क का भुगतान करके आवेदन फॉर्म भर सकते है।

इस भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले अभ्यर्थियों को ऑफिशल नोटिफिकेशन में दी गई जानकारी को ध्यानपूर्वक पढ़ लेना चाहिए।

आर्मी अग्नि वीर भर्ती आयु सीमा

आर्मी अग्नि वीर भर्ती के लिए जारी की गई ऑफिशल नोटिफिकेशन के आधार पर आयु सीमा न्यूनतम साढे 17 वर्ष और अधिकतम 21 वर्ष रखी गई है।

अग्निवीर जॉब के लिए शैक्षणिक योग्यता

इंडियन अग्निवीर जॉब के लिए जनरल ड्यूटी जीडी इसके लिए 45% अंकों के साथ दसवीं पास होना चाहिए और हर विषय में 33% अंक होना जरूरी है।

अग्नि वीर तकनीकी के लिए फिजिक्स केमिस्ट्री मैथ तथा अंग्रेजी के विषयों में 50% अंकों के साथ 12वीं पास होना चाहिए और प्रत्येक विषय में काम से कम 40% अंक होने चाहिए।

अग्नि वीर क्लर्क स्टोर कीपर के लिए 60% अंकों के साथ 12वीं पास होना चाहिए तथा अंग्रेजी और गणित अकाउंट्स बुक कीपिंग में काम से कम 50% अंक होने चाहिए।

अग्नि वीर ट्रेडमैन में कम से कम 10वीं पास तथा सभी विषयों में 33% अंक होना अत्यंत अनिवार्य है। अग्नि वीर ट्रेडमैन में कम से कम आठवीं पास तथा आवेदक के सभी विषयों में अंक 33% होने चाहिए।

भर्ती की चयन प्रक्रिया और आवेदन प्रक्रिया

अग्नि वीर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन ऑनलाइन रिटर्न टेस्ट फिजिकल एफिशिएंसी टाइपिंग टेस्ट ट्रेड डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और अंत में मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर कराया जाएगा ।

इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर कर सकते हैं जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है। ऑनलाइन आवेदन करने के बाद आवेदन शुल्क जमा करें और डॉक्यूमेंट सबमिट करें।

Army Agniveer Vacancy Check

All Latest Job Check – Click Here

Official Website Apply Link – Click Here

Join Telegram – Click Here

ताजा अपडेट यहां देखें - Click Here
whatsApp चैनल जॉइन करें- Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button