ताजा अपडेट के लिए टेलीग्राम चैनल जॉइन करें- Click Here
Latest News

RBSE 12th Roll Number: राजस्थान बोर्ड कक्षा 12वीं के रोल नंबर जारी, यहां से करें चेक

RBSE 12th Roll No, राजस्थान बोर्ड 12वीं कक्षा के रोल नंबर जारी कर दिए गए है,

whatsApp चैनल जॉइन करें- Click Here

RBSE 12th Roll Number: राजस्थान बोर्ड कक्षा 12वीं के रोल नंबर जारी, यहां से करें चेक

RBSE 12th Roll Number: राजस्थान बोर्ड 12वीं कक्षा के रोल नंबर जारी कर दिया गया है इसके लिए परीक्षा का आयोजित 29 फरवरी 2024 से लेकर 4 अप्रैल 2024 तक किया जायगा सभी छात्र-छात्रा अपना रोल नंबर समय पर यहां से चेक कर सकतें है !

RBSE 12th Roll Number: राजस्थान बोर्ड कक्षा 12वीं के रोल नंबर जारी कर दिए गएँ है, जो भी विधार्थी कक्षा 12वीं कक्षा में पढ़ रहें है वो सभी अपना रोल नंबर चेक कर सकते है क्योकि राजस्थान बोर्ड कीप प्रायोगिक परिक्षाए 18जनवरी से शुरू हो रही है यह नियमित और स्वयंपाठी विद्यार्थियों के लिए प्रायोगिक परीक्षाथियों को देखते हुए बोर्ड परीक्षा के रोल नंबर जरी किए गए है !

RBSE 12th Roll Number Latest Update

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर में लाखों विधार्थी परीक्षा देते हैं इस वर्ष भी लगभग 20 लाख से ज्यादा विधार्थी परीक्षा में बैठ रहें है राजस्थान बोर्ड परीक्षा के लिए राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की तरफ से पहले रोल नंबर जारी किए है. और अब कुछ समय बाद एडमिट कार्ड जारी किए जायंगे इसके लिए राजस्थान बोर्ड 12वीं कक्षा के रोल नंबर 16 जनवरी को जारी किए है !

RBSE 12th कक्षा के रोल नंबर जारी

RBSE 12th Roll Number: राजस्थान बोर्ड 12वीं कक्षा की परीक्षाएं 29 फरवरी से लेकर 14 अप्रैल के बिच आयोजित होगी इसके अलावा प्रायोगिक परीक्षाएं नियमित विद्यार्थियों की 18 जनवरी से लेकर 14 फरवरी और स्वयंपाठी विद्यार्थियों की परीक्षाएं 15 फरवरी से 20 फरवरी तक होगी !

जो छात्र-छात्र राजस्थान बोर्ड 12वीं कक्षा में बेठने का इंतजार कर रहें है उनके रोल नम्बर जारी कर दिए गएँ है, राजस्थान बोर्ड के विधार्थी अपने रोल नंबर समय पर चेक कर सकतें है ताकि उनको किसी भी प्रकार की कोई परेशानी न हो आपको बता दे की प्रायोगिक परीक्षाओं  में भी रोल नंबर की जरुरत होती है इसके अलावा बोर्ड की सभी परीक्षाओं में एडमिट कार्ड होना जरुरी होता है!

राजस्थान बोर्ड कक्षा 12वीं के रोल नंबर चेक करने की प्रकिया

आइये जानते है की राजस्थान बोर्ड 12वीं कक्षा के विधार्थी अपना रोल नम्बर किसे चेक करें, माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर द्वारा रोल नंबर जारी होने के बाद विधार्थी अपने रोल नंबर चेक कर सकतें है. सभी विधार्थियों के मन के एक सवाल रहता है की वह अपना रोल नम्बर कैसे निकाल सकतें है. हमने इस पोस्ट में पूरी प्रकिया निचे बताई है !

  • सबसे पहले आपको बोर्ड की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा !
  • उसके बाद आपको होम पेज पर Shool Code स्कूल कोड / / UDISE Code / AISHE Code और Password डालकर स्कूल डैशबोर्ड में लॉगिन कर लेना है ।
  • जैसे ही लॉगिन करेंगे आपके सामने Nominal Roll Number List का ऑप्शन आएगा
  • उस पर क्लिक करना है क्लिक करते ही आपके स्कूल के सभी विद्यार्थियों के रोल नंबर की लिस्ट डाउनलोड हो जाएगी ।

राजस्थान बोर्ड 12वीं कक्षा के रोल नम्बर चेक करने के लिए यहां  क्लिक करें

ताजा अपडेट यहां देखें - Click Here
whatsApp चैनल जॉइन करें- Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button