ताजा अपडेट के लिए टेलीग्राम चैनल जॉइन करें- Click Here
Latest News

Rajasthan Election Result 2023 : कांग्रेस मान रही जीत का पक्का संकेत, पढ़े पूरी खबर

राजस्थान चुनाव रिजल्ट 2023

whatsApp चैनल जॉइन करें- Click Here

Rajasthan Election Result 2023 : कांग्रेस मान रही जीत का पक्का संकेत, पढ़े पूरी खबर

राजस्थान राज्य में 25 नवंबर 2023 को राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए मतदान हुये है। अब इन चुनावों का परिणाम 3 दिसंबर को सामने आएगा ऐसे मे इस समय सभी के मन मे एक ही सवाल है की Rajasthan Election Result कब जारी होगा ओर कौनसी पार्टी अपनी सरकार बनाने जा रही है। लेकिन ये तो मतगणना के बाद ही साफ होगा। अगर हम राजस्थान की राजधानी जयपुर की बात करें तो पिछली बार की तुलना में इस बार एक फीसदी वोट अधिक पड़े है। ऐसे मे इस बार वोट का रुझान किस ओर है ये अनुमान लगाना भी थोड़ा मुश्किल है। हालांकि दोनों दल अपनी सरकार बनने के लिए अधिक से अधिक सीटें निकालने के दावे कर रहे है।

Rajasthan Election Result 2023: राजस्थान में मुख्यमंत्री कौन बनेगा

राजस्थम में 25 नवंबर के दिन मतदान का आयोजन सफलतापूर्वक किया जा चुका है। राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और बीजेपी दोनों प्रमुख पार्टियों में कांटे के टक्कर देखने को मिली है इस समय सभी को यह जानना चाहता है कि किस पार्टी का मुख्यमंत्री बनेगा क्या कांग्रेस सरकार रिपीट होगी या फिर भारतीय जनता पार्टी अपनी सरकार बना पाएगी इसका फैसला आने वाली 3 दिसंबर 2023 के दिन मतगणना होने के बाद ही हो पाएगा।

भारतीय जनता पार्टी को अधिक सिम मिलती हैं तो मुख्यमंत्री बीजेपी यानी कि भारतीय जनता पार्टी का बनाया जाएगा और यदि कांग्रेस सरकार डिबेट होती है तो कांग्रेस सरकार मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित करेगी।

 

ताजा अपडेट यहां देखें - Click Here
whatsApp चैनल जॉइन करें- Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button